हिमाचल की खूबसूरती और सांस्कृतिक विविधता दिखाता ‘सर्वे भवन्तु सुखिन:’

हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती दिखाते गीत ‘सर्वे भवन्तु सुखिन: द सोल ऑफ हिमालय’ लांच कर दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गाने को लांच किया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार समृद्ध संस्कृति और परंपराओं को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे यहां आने वाले पर्यटकों को समृद्ध संस्कृती का दर्शन हो सकेंगे। समृद्ध और विविध संस्कृति, अनूठी परंपराओं और समृद्ध जलवायु परिस्थितियों के हिमाचल विश्वभर में पर्यटकों का पसंदीदा स्थान बना हुआ है।

सांस्कृतिक विविधता

इसके अलावा जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की सांस्कृतिक विविधता को हर कीमत पर संरक्षित कर रही है। ‘सर्वे भवन्तु सुखिन:’ का प्रयास पर्यटकों को राज्य की सांस्कृतिक विविधता दिखाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। बता दें कि ‘सर्वे भवन्तु सुखिन: द सोल ऑफ हिमालय’ को हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों में फिल्माया गया है। इस गीत में हिमाचल प्रदेश की अनछुई, सुंदर और मनमोहक वादियां दिखाई दे रही हैं। इस गाने को देखने के बाद आपका मन भी हिमाचल घूमने का करने लगेगा।

गाने में नजर आ रही है नीतिका शर्मा

इस गीत में मिस हिमाचल प्रदेश 2019 का खिताब जीतने वाली मॉडल और एक्ट्रेस नीतिका शर्मा नजर आ रही हैं। इस गीत का निर्देशन पंकज शर्मा ने किया है। राजेश कुमार ने प्रदेश की खूबसूरती को अपने कैमरे में कैद किया है। वहीं रिया और श्रेया ने इस खूबसूरत गाने को अपनी आवाज दी है। इस प्रोजेक्ट के हेड विजय कुमार ने बेहद खूबसूरती से ये गाना आपके सामने प्रस्तुत किया है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को भारी पड़ सकते हैं अगले कुछ दिन

पर्यटन बढ़ाने के लिए टूरिज्म ऑन व्हील्स शुरू करेगा उत्तराखंड परिवहन निगम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *