केदारनाथ पहुंचे PM मोदी ने 17 घंटे लगाया ध्यान, लिया केदारनाथ पुनर्निर्माण का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिनों की धार्मिक यात्रा के तहत आज बदरीनाथ धाम पहुंचें और भगवान का पूजा अभिषेक किया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को केदारनाथ पहुंचे और उन्होंने भगवान शिव का रूद्राभिषेक कर उनकी आराधना की। इसके बाद प्रधानमंत्री केदारनाथ में स्थित एक गुफा में पहुंचे और करीब 17 घंटे तक ध्यान लगाया। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ पुनर्निर्माण के कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारीयों से बातचीत की और उन्हें निर्देश दिए।

अपनी यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, “मेरा सौभाग्य है कि आध्यात्मिक चेतना की भूमि पे जाने का मुझे कई वर्षों से अवसर मिलता रहा है। जब केदारनाथ में आपदा आई तब दिल में एक कसक थी कि मुझे यहां कुछ करना चाहिए। मुझे काम करने का सौभाग्य मिला। यहां का मेरा जो डेवलपमेंट मिशन है उसमें प्रकृति, पर्यावरण और पर्यटन हैं।”

Image result for narendra modi in kedarnath

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ व बदरीनाथ यात्रा को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस यात्रा से देश-दुनिया के लोगों के बीच इसके सुरक्षित होने का संदेश जाएगा। उनकी इस यात्रा से बड़ी संख्या में तीर्थ यात्रियों व पर्यटकों का प्रदेश में आगमन होगा। प्रधानमंत्री जी चाहते है कि केदारनाथ का स्वरूप भव्य व दिव्य हो। ऐसे में उनकी सोच के अनुरूप ही केदारनाथ के विकास का मास्टर प्लान तैयार किया गया है। इस दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चारधाम ऑल वेदर रोड के रूप में प्रदेशवासियों को दिए तोहफे के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि चारधाम ऑल वेदर रोड से चारधाम यात्रा बहुत सुगम हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/himalayandiary/public_html/wp-includes/functions.php on line 4344